बलोचों ने शुरू किये पाक सेना के पोस्टों पर कब्जे, वापस बलोचिस्तान पहुंची पाकी सेना

पाकिस्तानी सेना का हाल और बुरा। असल में पाकिस्तानी सेना के 70% फौजी बलोचिस्तान में तैनात थे। क्योंकि वहां पर बलोच मूवमेंट काफी अधिक प्रभावी फैल चूका है। इधर भारत ने पाकिस्तान संरक्षित आतंकवाद पर कार्यवाही शुरू की।

जिसके बाद पाकिस्तानी सरकार ने बलोचिस्तम में तैनात सेना को भारतीय बॉर्डर की तरफ मूव करने का आदेश दिया।

बड़े पैमाने पर पाकिस्तानी सैनिको ने बलोचिस्तान से भारतीय बॉर्डर की तरफ मूवमेंट 27 फ़रवरी के बाद से ही शुरू किया।

पाकिस्तानी सेना ने बलोचिस्तान में कई पोस्टों को खाली छोड़ दिया। उसकी सेना भारतीय बॉर्डर की तरफ चलने लगी। इसी के बाद बलोच ने भारत को जबरजस्त सपोर्ट दिया।

बलोचों ने पाकिस्तानी सेना के खाली हो चुके पोस्टों पर कब्ज़ा करना शुरू कर दिया। इसकी सूचना पाते ही पाकिस्तानी सेना में हडकंप मच गया।

पाकिस्तानी सेना अब दो पाटों के बीच पिसती हुई  चटनी के माफिक बन चुकी है। बलोचिस्तान से भारतीय सीमा की तरफ बढती है, तो बलोच उसके पोस्टों पर कब्ज़ा शुरू कर देते है। दूसरी तरफ भारतीय सेना व इंडियन एयरफोर्स की दबिश।

पाकिस्तानी सेना अब कराची से ही वापस बलोचिस्तान की तरफ मुड गयी है। एक रणनीति के तहत बलोच भारत का जबरजस्त समर्थन कर रहे है, और पाकिस्तानी सेना की चटनी बन रही है। इसी कारण इमरान खान घुटनों पर है।

पाकिस्तान घुटनों पर है, और वो ऐसे ही नहीं है, मोदी ने पाकिस्तान की साँसों को बंद कर दिया है, वाटर ट्रैफिक बंद, कराची बंद, हवाई ट्रैफिक बंद।

इसे भी देखें-- https://twitter.com/GwahramBaluch/status/1101453628215255040?s=19